Rajasthan: चुनाव आते ही भाजपा और कांग्रेस को याद आया कन्हैयालाल हत्याकांड, सियासत हुई तेज

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jul 2023 08:13:18 AM
Rajasthan: BJP and Congress remembered Kanhaiyalal murder as soon as elections came, politics intensified

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव है और उसके साथ ही राजनीतिक पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। एक तरफ जहां राजस्थान भाजपा जिन मुद्दों को उठाने में विफल नजर आ रही है वहीं केंद्रीय नेतृत्व इन मुद्दों को राजस्थान में उठा रहा है। उदयपुर आए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कन्हैयालाल हत्याकांड का मामला छेड़कर एक बार फिर से सियासत तेज कर दी है।

इसका कारण यह है की अब चुनाव है और भाजपा और कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने में लगी है। नहीं घटना के एक महीने बाद ही सबकुछ भुला दिया गया था। लेकिन अब एक बार फिर से इस मामले में सियासत तेज हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से हत्यारों को जल्द सजा देने की मांग किए जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें जवाब दिया। 

उदयपुर में शाह ने दावा किया कि गहलोत सरकार कन्हैयालाल के हत्यारों को बचा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राजस्थान पुलिस हत्यारों को पकड़ना नहीं चाहती थी। वहीं, गहलोत ने आरोपों को नकारते हुए दावा किया है कि पुलिस ने ही दोनों हत्यारों को पकड़ा था। वही शाह ने कहा कन्हैया लाल को सुरक्षा इन्होंने नहीं दी, जब तक वो मर गए तब तक आपकी पुलिस चुप रही। आप तो आरोपियों को पकड़ना भी नहीं चाहते थे।

pc- republic world 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.