Rajasthan: केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम जयपुर में, इस तारीख से लग सकती है आचार संहिता

Samachar Jagat | Saturday, 30 Sep 2023 09:32:16 AM
Rajasthan: Central Election Commission team in Jaipur, code of conduct may be imposed from this date

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान मे विधानसभा चुनावों में अब गिनती के दिन बचे है और ऐसे में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की टीम तीन दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुुंच चुकी है। जयपुर में पहुंची टीम राजस्थान में होने वाले चुनावों के लिए एक अक्टूबर तक क्या तैयारियां की गई हैं। इसकी समीक्षा करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त आयुक्त राजीव कुमार, निर्वाचन आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय और अरूण गोयल जयपुर में है। खबरों की माने तो टीम अब देश और प्रदेश के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों संग बैठक कर चुनाव की तैयारियों का फीडबैक और उनके सुझाव लेगी।

इसके साथ ही एनफोर्समेंट एंजेंसियों, राज्य पुलिस, सीपीएफ, आयकर, आबकारी, परिवहन, वाणिज्यिक कर विभाग, राज्य की लीड बैंक के समन्वयक, रेलवे और एयरपोर्ट आदि के नोडल ऑफिसर्स संग विधानसभा चुनाव के संबंध में चर्चा होगी। बता दें की 30 सितंबर को सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों, पुलिस महानिरीक्षकों, जिले के एसी और चुनाव से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव पूर्व तैयारियों का जायजा लेंगे। एक अक्टूबर को केन्द्रीय दल राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेंगे। 

pc- news on air



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.