Rajasthan: कांग्रेस हाईकमान ने इस पूर्व IAS को दी राजस्थान विधानसभा चुनावों में बड़ी जिम्मेदारी, कर्नाटक चुनावों में थे बड़े रणनीतिकार

Samachar Jagat | Monday, 25 Sep 2023 12:46:57 PM
Rajasthan: Congress high command gave big responsibility to this former IAS in Rajasthan assembly elections, he was a big strategist in Karnataka elections.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव नवंबर में होने है और कांग्रेस इस बार सरकार को रिपीट करने का दावा कर रही है। इसकों लेकर हाईकमान भी पूरी तैयारी में है और हर निर्णय को सोच समझकर लिया जा रहा है। इसी बीच विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी ने सेंट्रल वॉर रूम का गठन किया है। इस वॉर रूम का चेयरमैन पूर्व आईएएस शशिकांत सेंथिल को बनाया गया है। 

बता दें की इसी साल हुए कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान भी सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमैन सेंथिल ही थे। कर्नाटक में कांग्रेस की जीत और बीजेपी करारी हार में सेंथिल का अहम रोल माना जा रहा है। बता दें की हाल ही में कांग्रेस ने सेंथिल को राजस्थान और मध्य प्रदेश का चुनाव प्रचार का प्रभारी भी बनाया है  और अब सेंट्रल वॉर रूम का चेयरमैन नियुक्त किया है।

खबरों की माने तो शशिकांत सेंथिल तमिलनाडु के रहने वाले हैं। वे 2009 बैच के आईएएस हैं। सितंबर 2019 में सेंथिल ने आईएएस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और करीब एक साल बाद नवम्बर 2020 में वे कांग्रेस में शामिल हो गए। वर्ष 2021 में हुए तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में सेंथिल सेंट्रल वॉर रूम के चेयरमैन बने थे। राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में भी उनके पास बड़ी जिम्मेदारी थी। 

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.