Rajasthan: चुनावों से पहले ही भाजपा से पिछड़ रही कांग्रेस, उम्मीदवारों के चयन हो हो रही देरी, जाने क्या है पूूरा मामला?

Samachar Jagat | Monday, 02 Oct 2023 12:08:27 PM
Rajasthan: Congress lagged behind BJP even before the elections, there is a delay in the selection of candidates, know what is the whole matter?

इंटरनेट डेस्क। चुनावी माहौल है और राजस्थान में भाजपा कभी भी अपने उम्मीदवारों की  पहली लिस्ट जारी कर सकती है। लेकिन कांग्रेस का अभी कुछ भी अता पता नहीं है। जहां बयानों के आधार पर कांग्रेस पहली लिस्ट सितंबर में ही आने वाली थी वो अक्टूबर की 2 तारीख को भी नहीं आई है। ऐसे में लगातार देर होती जा रही है।

वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो कांग्रेस की रफ्तार धीमी बनी हुई है और उम्मीदवारों के चयन में देर हो रही है। राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ को लेकर कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है और यही वजह है कि कांग्रेस ने अब तक एक भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस ने कर्नाटक की तरह पांच राज्यों में चुनाव से पहले उम्मीदवारों के नाम तय करने का दावा जरूर किया, लेकिन यहां के सियासी हालात अलग तरह के होने के चलते उम्मीदवार चयन में लगातार देरी हो रही है।

वहीं पार्टी के उच्च सूत्रों की माने तो सभी राज्यों में अंतिम सर्वे चल रहा है, जिसके नतीजे 10 से 15 अक्टूबर तक पार्टी को मिलेंगे। इसके अलावा पार्टी की ओर से नियुक्त किए गए नेताओं का फीडबैक भी मिलना बाकी है। दोनों काम होने के बाद पार्टी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करेगी।

pc- navjivanindia.com
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.