Rajasthan Elections 2023: कांग्रेस ने पीएम मोदी पर लगाया 'हेट स्पीच' का आरोप, चुनाव आयोग से कार्रवाई मांग

Samachar Jagat | Saturday, 18 Nov 2023 12:31:40 PM
Rajasthan Elections 2023: Congress accuses PM Modi of 'hate speech', demands action from Election Commission

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में चुनाव प्रचार उस दौर में पहुंच गया है जहां ऐसी भाषा का प्रयोग किया जा रहा है जिसे हर कोई सुन कुछ ना कुछ कहने का मजबूर हो जाता है। ऐसे में कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राजस्थान में नफरत फैलाने वाला भाषण देने का आरोप लगाया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो बाढ़मेर में पीएम ने कहा था की कमल का ऐसे बटन दबाओं जैसे इनकों फांसी दे रहे हो।

ऐसे में कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पीएम मोदी ने जनता से वोट मांगते हुए कहा था कि कमल का बटन ऐसे दबाना जैसे कांग्रेस को फांसी दे रहे हो। इसको लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री के भाषण का हवाला दिया और कहा कि राज्य के लोग निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के ऐसे अहंकार का जवाब देंगे।

जयराम ने लिखा, प्रधानमंत्री मोदी की कांग्रेस नेताओं के प्रति घृणा का सहज अंदाज़ा उनके इस बयान से लगाया जा सकता है। प्रधानमंत्री जैसे ज़िम्मेदार पद पर बैठा कोई व्यक्ति वोट के ज़रिए फांसी देने की बात कैसे कर सकता है। प्रधानमंत्री लोकतंत्र का गला घोट रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह हेट स्पीच का स्पष्ट उदाहरण है। चुनाव आयोग यदि गंभीर है तो उन्हें इसका तुरंत संज्ञान लेकर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.