Rajasthan Elections 2023 Exit Poll: 3 दिसंबर से पहले ही एग्जिट पोल से मिल जाएंगे संकेत, प्रदेश में किसकी बन रही सरकार, इस तारीख को आएंगे सामने

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Nov 2023 08:58:58 AM
Rajasthan Elections 2023 Exit Poll: Exit polls will give indications before December 3, whose government will be formed in the state, will be revealed on this date.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए मतदान हो चुका है और उसके साथ ही  अब इंतजार हर किसी को 3 दिसंबर का है, जिस दिन चुनाव परिणाम आने है। लेकिन उसके पहले लोग एग्जिट पोल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें की चुनाव परिणाम से पहले एग्जिट पोल इशारा कर देंगे कि राजस्थान में किसकी सरकार बनने जा रही है।

वहीं एग्जिट पोल के आंकड़ों पर भरोसा करें तो लगभग एग्जिट पोल के नतीजे ही असली परिणाम से मेल खाते हैं अगर फर्क आता भी है तो 10 से 12 सीट का उपर नीचे का फर्क आता है। ऐसे में अब राजस्थान के लोग भी एग्जिट पोल के आकलन के आधार पर जान लेंगे कि किसकी सरकार बनेगी। 

ऐसे में  बता दें की पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को समाप्त हो जाएंगे और उसके बाद शाम तक एग्जिट पोल सामने आ जाएंगे। बता दें की चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगा दी थी। अब 30 नवंबर को तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होते ही एग्जिट पोल सामने आने लगेंगे। 

pc- jansatta



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.