Rajasthan Elections 2023: बीजेपी के ये बागी निभा सकते है सरकार बनाने में अहम भूमिका, दिखा चुके है दम

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Nov 2023 09:39:47 AM
Rajasthan Elections 2023: These BJP rebels can play an important role in forming the government, have shown their strength

इंटरनेट डेस्क। चुनाव भले ही संपन्न हो चुके हो और सभी पार्टिया जीत के दावे भी कर रही हो, लेकिन अंदर ही अंदर सबको चिंता भी सत्ता रही है और वो ये की 3 दिसंबर को क्या होगा। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा भी हो रही है कि इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे बीजेपी- कांग्रेस के बागी सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा सकते है यानी के इस बार किंगमेकर बनकर उभर सकते है। ऐसे में जानेंगे उनके बारे में। 

बता दें की बीजेपी ने इस बार चित्तौडगढ़ सीट से वर्तमान विधायक चंद्रभान आक्या का टिकट काट दिया है ऐसे में वो पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़े और उनकी जीत भी मानी जा रही है। इसके साथ ही रवींद्र सिंह भाटी राजस्थान के जैसलमेर जिले की शिव विधानसभा सीट पर मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। डीडवाना से यूनूस खान खान का भी पार्टी ने टिकट काट दिया था। ऐसे में वो भी बागी होकर चुनाव लड़े है और उनकी भी जीत पक्की मानी जा रही है। 

वहीं बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर इस बार सीकर की खंडेला सीट पर बशींधर बाजिया ने निर्दलीय चुनाव लड़ा है। बाजिया वसुंधरा राजे के वफादारों में जाने जाते हैं। इसके साथ ही झालावाड़ जिले की डग विधानसभा सीट पर बागी हुए पूर्व एमएलए रामचंद्र सुनारीवाल ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ा है। 

pc- abp live



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.