Rajasthan Elections 2023: चुनावों में राहुल गांधी ने राजस्थान से क्यों बनाई दूरी? पिछले 40 दिनों में नहीं हुई राहुल की एक भी सभा

Samachar Jagat | Saturday, 11 Nov 2023 08:50:50 AM
Rajasthan Elections 2023: Why did Rahul Gandhi distance himself from Rajasthan in the elections, not a single meeting of Rahul was held in the last 40 days

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान चुनावों में अब 14 दिन बचे है और इन चुनावों के लिए राजनीतिक पार्टिया लगातार प्रचार करने में जुटी है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार के लिए मैदान में है लेकिन राहुल गांधी ने राजस्थान से दूरी बनाई है। लगभग पिछले 40 दिनों से भी ज्यादा समय से राहुल गांधी राजस्थान में नहीं आए है। लेकिन वो दूसरे राज्यों में प्रचार करने में जुटे है।  

ऐसे में अब एक बात जिसकी चर्चा सबसे ज्यादा है वो यहीं की राहुल गांधी अब तक राजस्थान में क्यों नहीं आए? कांग्रेस ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें राहुल गांधी का नाम मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी का नाम भी है। लेकिन राहुल गांधी राज्य में चुनाव की घोषणा के बाद से अभी तक एक बार भी राजस्थान नहीं आए है।

वहीं आचार संहिता के बाद प्रियंका गांधी दो बार राजस्थान आ चुकी है। पहले वो दौसा के सिकराय में सभा कर चुकी है तो उसके बाद वो 25 अक्टूबर को झुंझुनू में गारंटी योजना की घोषणा सभा में मौजूद रहीं। लेकिन राहुल गांधी की आगे की सभाओं को लेकर भी अभी तक कोई प्रोग्राम सामने नहीं आया है।  

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.