Rajasthan: वसुंधरा नहीं तो कौन होगा बीजेपी से राजस्थान का मुखिया, सीएम की दौड़ में इनका नाम चल रहा आगे...

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Sep 2023 09:36:40 AM
Rajasthan: If not Vasundhara, then who will be the head of Rajasthan from BJP, her name is running ahead in the race for CM...

इंटरनेट डेस्क। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अब पूरी तरह से राजस्थान में सीएम पद की दौड़ से बाहर होती दिख रही है। कारण यह है की अब तक राजस्थान में बीजेपी हर बार चुनाव से पहले मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करती आई है लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी भी नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया गया है। ऐसेे में अब अगर यहां सरकार बनती भी है तो यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा की यहां का सीएम कौन होगा।

वैसे राजे ने पूरजोर कोशिश कर ली की कैसे भी उनके नाम का ऐलान हो जाए, ऐसे में उम्मीद भी थी की 25 सितंबर को मोदी की सभा में ये घोषणा हो जाए की चुनाव वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उम्मीदों पर पानी फिर गया। ऐसे में अब उनकी अनदेखी की जा रही है। हाईकमान की अनदेखी के पीछे का कारण क्या है इसे सभी लोग जानना भी चाहते हैं।

ऐसे में सभा में उनका भाषण ना होना भी चर्चा का विषय है। कयास यह लगाए जा रहे है कि इस बार सीएम फेस में बीजेपी राजे की जगह किसी अन्य को मौका देगी। इस सभा में एक ऐसा चेहरा निकल कर सामने आया जिन्हें राजस्थान की कमान सौंपी जा सकती है। बता दें की वैसे इस सभा में कई महिला नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। ऐसे में जो नाम सबसे बढ़कर आया वो था सांसद दीया कुमारी का। ऐसे में हो सकता है की इस बार दीया कुमारी को राजे की जगह मौका मिल जाए।

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.