Rajasthan: कड़ाके की ठंड को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Samachar Jagat | Friday, 05 Jan 2024 09:04:54 AM
Rajasthan: In view of the severe cold, holiday declared in schools, now schools will open on this date

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है और ऐसे में छोट छोटे बच्चों को भी स्कूल जाने में परेशानी का सामाना करना पड़ता है। इसको देखते हुए राजस्थान के जयपुर जिले में शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है और तेज सर्दी के चलते जयपुर जिले में शीतकालीन अवकाश को बढ़ा दिया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इसको लेकर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने आदेश जारी कर दिए है। तेज सर्दी को चलते जयपुर जिले में शीतकालीन अवकाश 13 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में गुरुवार को जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर दिया। आदेश में बताया कि शिक्षा विभाग ने 25 दिसंबर से 05 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया हुआ है। 

लेकिन आगामी दिनों में बढ़ते सर्दी के प्रकोप और शीत लहर की अधिक संभावना को देखते हुए जयपुर जिले के सभी राजकीय और गैर राजकीय स्कूल में कक्षा 8वीं तक 6 जनवरी से 13 जनवरी तक के लिए अवकाश घोषित गया है। ऐसे में जयपुर जिले में 8वीं तक के सभी स्कूलों में 13 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश बढ़ा दिया है। लेकिन 14 जनवरी को रविवार है और 15 जनवरी को मकर संक्राति को लेकर अवकाश घोषित किया जा चुका है। ऐसे में अब बच्चे 16 जनवरी को स्कूल जाएंगे।

pc- gnttv.com 

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.