Rajasthan: Rajasthan: जाने कौन है सुरेंद्र पाल सिंह टीटी जो चुनाव जीतने से पहले ही बन गए मंत्री, क्याें लगाया भाजपा ने दाव?

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jan 2024 09:31:39 AM
Rajasthan: Know who is Surendra Pal Singh TT, who became minister even before winning the elections, why did BJP stake?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भजनलाल कैबिनेट का विस्तार हो चुका है। एक सीएम और दो डिप्टी सीएम सहित कुल 25 मंत्री बन चुके है। ऐसे में सीएम ने मंत्रिमंडल में सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाकर सबको चौंका दिया है। सुरेंद्र पाल सिंह टीटी वो नेता हैं, जो विधानसभा चुनाव जीतने से पहले ही मंत्री बन गए हैं। जी हां अभी करणपुर सीट पर उपचुनाव होने है।

इन चुनावों से पहले ही भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बना दिया गया है। टीटी को राजभवन में कलराज मिश्र ने पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। बता दें की हाल ही हुए विधानसभा चुनाव 2023 में प्रदेश की 200 में से 199 सीटों पर ही चुनाव हुए थे, क्योंकि श्रीगंगानगर जिले की करणपुर सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया था। जिसके कारण यहां पर चुनाव टाल दिए गए थे।

अब 5 जनवरी 2024 को करणपुर सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। आठ जनवरी 2024 को चुनाव परिणाम आएगा। लेकिन उसके पहले ही भाजपा ने सुरेंद्र पाल सिंह को उम्मीदवार बनाया है और इस बीच ही मंत्री भी बना दिया है। 

कौन हैं सुरेंद्र पाल सिंह टीटी?
बता दें कि सुरेंदर पाल सिंह टीटी भाजपा के दिग्गज नेता हैं। 1994 में कैबिनेट रैंक के साथ राजस्थान वेयरहाउसिंग के अध्यक्ष रहे। वसुंधरा सरकार में कृषि मंत्री रहे। इसके बाद खान और पेट्रोलियम मंत्री (2013-2018) के रूप में कार्य किया। 

pc- zee news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.