Rajasthan: राजस्थान कांग्रेस ने पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा को दिया अब ये ऑफर, मिली कामयाबी तो हो जाएगा....

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2024 12:56:22 PM
Rajasthan: Rajasthan Congress has now given this offer to the former national president of the party, if she gets success...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज है। भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। ऐसे में अब कांग्रेस भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है। वैसे बता दें की राजस्थान में 3 राज्यसभा की सीटें है जिनके लिए चुनाव होना है। वहीं प्रदेश में विधानसभा संख्या बल के हिसाब से 2 पर बीजेपी और 1 पर कांग्रेस की जीत तय माना जा रही है। 

इस बीच खबरें हैं की राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेजा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने अलग-अलग प्रस्ताव भेजे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं और उनका कार्यकाल पूरा हो रहा है।

ऐसे में उनकी जगह राजस्थान से सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने की मांग रखी गई है। वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो सोनिया गांधी 14 फरवरी को नामांकन दाखिल करेंगी, लेकिन वो कहा से नामांकन करेंगी अभी यह तय नहीं है। वो राजस्थान या फिर हिमाचल से नामांकर कर सकती है। 

pc- bhilwarahalchal.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.