Rajasthan: छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान की बारी, सचिन पायलट फिर बन सकते है राज्य के डिप्टी सीएम!

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jun 2023 12:07:08 PM
Rajasthan: After Chhattisgarh, it is Rajasthan's turn, Sachin Pilot can again become the deputy CM of the state!

इंटरेनट डेस्क। इस साल के अंत में तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इनमें छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश शामिल है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। यहां पर पिछले विधानसभा चुनावों के बाद से ही नेताओं में आपसी तालमेल नहीं बैठ पा रहा है। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने अब संगठन को मजबूत करने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिया है।

आलाकमान ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेसी नेता टीएस सिंह देव को राज्य का उपमुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। यह फैसला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दिल्ली पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में लिया। 

अब राजस्थान की बारी

वहीं इसके बाद राजस्थान की बारी आती दिख रही है। यहां भी गहलोत और पायलट के बीच खींचतान बढ़ी हुई है। ऐसे में आलाकमान इसे कम करने की कोशिश में लगा है। सूत्रों की माने तो आज कल में या फिर तीन जुलाई को राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बैठक करेंगे। इस बैठके बाद सचिन पायलट को भी नई जिम्मेदारी मिल सकती है। इस बात के कयास छत्तीसगढ़ में हुए बदलाव के बाद लग रहे है।

pc- ndtv.in
 
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.