Rajasthan weather update: प्रदेश में आंधी और बारिश के दौर में आएगी तेजी, जारी हो चुका है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2024 08:29:52 AM
Rajasthan weather update: Storm and rain will increase in the state, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को एक नया मजबूत पश्चिमी विकसित वायुमंडल में सक्रिय होने की संभावना है। इससे राजस्थान में एक फिर से आंधी और बारिश के दौर में तेजी आने की संभावना है। 

इन संभागों में पड़ सकता है सर्वाधिक प्रभाव
मौसम विभाग के अनुसार, 13-14 अप्रैल को विक्षोभ का सबसे ज्यादा प्रभाव प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, और भरतपुर संभाग में देखने को मिलने की उम्मीद है। इस संभागों में तेज अंधड़ की संभावना है। इन क्षेत्रों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवा चल सकती है। पूर्वी हवाओं के प्रभावी होने से पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं मेघ गर्जन और बारिश की मौमस विभाग की ओर से संभावना जताई गई है। इसी कारण प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार और शुक्रवार को आंधी-बारिश की पडऩे की संभावना जताई जा रही हैं।

तापमान में आ सकती है गिरावट
राज्य में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आंधी बारिश की गतिविधियों मेें इजाफा होने ने अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। प्रदेश में इसके प्रभाव के कारण 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट देखने को मिल सकती है। 
मौसम में आ रहे इस प्रकार के बदलाव के कारण लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलती रहेगी। अभी लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है।

PC:  rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.