RamMandir: राम मंदिर के अभिषेक से पहले AAP का बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2024 10:00:25 AM
Ram Mandir: AAP’s big announcement before the consecration of Ram temple

अयोध्या राम मंदिर: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने बड़ी घोषणा की है। आम आदमी पार्टी के मुताबिक अब दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जाएगा. हर महीने के पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी सुंदरकांड और हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन करेगी. आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को इसकी घोषणा की.

सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार को दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम का आयोजन करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि अगले सप्ताह से हर मंगलवार को शहर के सभी विधानसभा क्षेत्रों और नगर निगम वार्डों सहित 2,600 स्थानों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इसके लिए आम आदमी पार्टी के अंदर एक संगठन बनाया गया है. आपको बता दें कि सुंदरकांड महाकाव्य रामचरितमानस का एक अध्याय है, जो भगवान हनुमान को समर्पित है। आम आदमी पार्टी ने यह घोषणा 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले की है.

आप सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अभी तक राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है। हालांकि, एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि मुख्यमंत्री को कुछ दिन पहले एक पत्र मिला था जिसमें कहा गया था कि उन्हें औपचारिक निमंत्रण भेजा जाएगा और उन्हें उस दिन कोई और कार्यक्रम नहीं करना चाहिए।

कई गर्भवती महिलाएं 22 जनवरी को मां बनना चाहती हैं


22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर की प्रतिष्ठा के मद्देनजर इंदौर में कई गर्भवती महिलाओं ने डॉक्टरों से इस तिथि पर प्रसव कराने की इच्छा जताई है। डॉ. वीरेंद्र राजगीर ने सोमवार को बताया कि हमारे अस्पताल में नियमित स्वास्थ्य जांच कराने वाली लगभग 60 गर्भवती महिलाओं ने हमसे अनुरोध किया है कि उनका प्रसव 22 जनवरी को कराया जाए ताकि उनके मातृत्व को राम के अभिषेक के शुभ संयोग से जोड़ा जा सके. मंदिर। ये महिलाएं और उनके परिवार वाले इस खास मौके को लेकर काफी उत्साहित हैं.

उन्होंने बताया कि ये वे महिलाएं हैं जिनकी गर्भावस्था अवधि 22 जनवरी के आसपास समाप्त होने वाली है. राजगीर ने कहा कि अस्पताल के डॉक्टरों के लिए मां और बच्चे का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और इन गर्भवती महिलाओं के प्रसव के संबंध में निर्णय लिया जाएगा. इसे ध्यान में रखते हुए लिया गया है.

जल्द ही मां बनने जा रही बबली (30) ने कहा कि डॉक्टरों ने मुझे 19 जनवरी से 10 फरवरी के बीच डिलीवरी की संभावित तारीख दी है, लेकिन मैं 22 जनवरी को अपने बच्चे को जन्म देना चाहती हूं क्योंकि इसी तारीख को. अयोध्या के राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.