सनातन धर्म को पहुंचाना है घर घर-Shri Hiteshwar Maharaj

Samachar Jagat | Saturday, 29 Apr 2023 12:22:23 PM
Sanatan Dharma has to reach every home- Shri Hiteshwar Maharaj

जयपुर। वृंदावन के महामंडलेश्वर हितेश्वर नाथ ने सनातन धर्म को घर घर पहुंचाने की जरुरत बताते हुए कहा है कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना है और इसके लिए भेदभाव मिटाकर वंचित एवं दलित को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के साथ सबको एकजुट एवं साथ लेकर चलना होगा।

सनातन धर्म के प्रचार के लिए अपनी यात्रा के दूसरे चरण में दिल्ली से जयपुर पहुंचे श्री हितेश्वर नाथ ने प्रसिद्द अधिवक्ता तेज प्रकाश शर्मा के आवास पर शुक्रवार रात एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह सनातन धर्म का प्रचार तथा वंचित एवं दलितों को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे है और इसके लिए उन्होंने अभियान चला रखा है जिसके दूसरे चरण के तहत दिल्ली से मुंबई की यात्रा पर है।

उन्होंने बताया कि उनकी दूसरे चरण की यात्रा मुम्बई में पांच मई को समापन होगी। उन्होंने अपनी यात्रा का उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार करना एवं भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना बताते हुए कहा कि सनातन धर्म को घर-घर तक पहुंचाना है।उन्होंने इसके लिए सबको मिलकर इस पर काम करने का आह्वान भी किया ।

उन्होंने कहा कि उनकी मंशा है कि भारत हिदू राष्ट्र बने और हिदू राष्ट्र ऐसे ही नहीं बनेगा, इसके लिए हम सबको बढè-चढèकर हिस्सा लेना होगा और एकजुट एवं एक बंधन में बंधना होगा। हमें यह भेदभाव मिटाना होगा कि यह शुद्र, हरिजन, जाटव है, सबको एकजुट कर एक साथ लेकर चलना होगा। उन्होंने भारत को भारतीयों का देश बताते हुए कहा कि भारत में जो भी रहे , वे मर्यादा में रहे और भारत माता के खिलाफ एक भी आवाज नहीं उठे। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलनी चाहिए, जो भारत माता का नहीं वह किसी का नहीं।

उन्होंने बताया कि यात्रा के पहले चरण में उत्तर प्रदेश में उन्होंने शुद्र के घर, हरिजन एवं जाटव के घर भोजन एवं भजन कर दो महीने तक घर-घर जाकर सनातन धर्म के प्रति लोगों को जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि जब वह अपनी यात्रा के पहले चरण में लोगों के घर पहुंचे तो लोगों ने कहा कि यह पहला अवसर या संत है जो हमारे द्बार आए हैं और दलित और वंचितों को जोड़ने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति से उनका कोई लेना देना नहीं है लेकिन वह कहना चाहेंगे कि भाजपा देश हित में काम कर रही है और इसी कारण उत्तर प्रदेश में वह पूर्ण बहुमत में आई है।

उन्होंने कहा कि उनकी मंशा है कि राजस्थान में भी भाजपा की सरकार बने। उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा का दूसरा चरण 28 अप्रैल दिल्ली से हुआ जो पांच मई तक चलेगा और मुंबई में संपन्न होगा। यह यात्रा जयपुर से अजमेर, भीलवाड़ा , चित्तौड़गढè, उदयपुर, सूरत, बड़ोदरा, अहमदाबाद, वापी के बाद मुम्बई पहुंचेगी। यात्रा में साध्वी पारुल, साध्वी शशि, आचार्य त्रिभुवन आदि इस यात्रा में श्री हितेश्वर नाथ के साथ चल रहे हैं।

कार्यक्रम में राजस्थान उच्च न्यायालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ऋतुराज शर्मा, अधिवक्ता ललित शर्मा एवं कपिल शर्मा सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 

फोटो क्रेडिट: IBC24



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.