Weather Update: चार दिनों तक देश के इन राज्यों में होगी बारिश! राजस्थान के लिए भी जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2024 08:27:44 AM
Weather Update: It will rain in these states of the country for four days! This alert was also issued for Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में आज भी अंधड़-बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ साइक्लोनिक सर्कुलेशन के आज से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की उम्मीद है। इस पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों पर नजर आने की उम्मीद है।

इसके प्रभाव के कारण आज से चार दिनों तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में गरज, चमक के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी देखने को मिली सकती है। देश के इन राज्यों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना भी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है। वहीं राजस्थान में भी आज बारिश का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव राजस्थान एवं अन्य क्षेत्रों देखा जाएगा। 

चल सकती हैं तेज हवाएं
राजस्थान में 19 अप्रैल को मौसमी गतिविधियां चरम पर होंगी। पूर्वी राजस्थान में शुक्रवार को गरज चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट रूप से हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी उम्मीद है।  

राजस्थान  के इन जिलों में हो सकती है शुक्रवार को बारिश
जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, शुक्रवार को  राजधानी जयपुर  सहित सीकर, बाड़मेर, भरतपुर, दौसा, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में आंधी के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभाव है। विभाग की ओर से राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को आंधी-बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

PC: popularmechanics



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.