SpiceJet : स्पाइसजेट की पटना-दिल्ली उड़ान में आग लगने और दो अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू

Samachar Jagat | Monday, 20 Jun 2022 02:33:57 PM
SpiceJet : Inquiry begins in SpiceJet's Patna-Delhi flight in fire and two other air accidents

मुंबई |  नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना और इंडिगो तथा स्पाइसजेट की उड़ानों में हुए दो अन्य हवाई हादसों की जांच शुरू कर दी गई है।

पटना से रविवार को दिल्ली जा रही स्पाइसजेट की एक उड़ान में सवार 185 लोग उस समय बाल-बाल बचे थे, जब उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान में आग लग गई और उसे कुछ ही मिनट बाद आपात स्थिति में उतारना पड़ा। विमानन कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा था, ''विमान सुरक्षित ढंग से पटना में उतरा और यात्री सकुशल विमान से बाहर आ गए। बाद में निरीक्षण के दौरान पता चला कि पंखे के तीन ब्लेड पक्षी की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गए थे।’’

डीजीसीए अधिकारी के मुताबिक, रविवार को एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही स्पाइसजेट की उड़ान को ''दबाव’’ की समस्या के कारण वापस दिल्ली लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि शुरुआत में उड़ान भरने के दौरान चालक दल के सदस्य ने देखा कि कैबिन की ऊंचाई में वृद्धि के साथ दबाव में अंतर नहीं बन रहा था।

हालांकि, अधिकारी ने स्पष्ट किया कि विमान सुरक्षित रूप से दिल्ली में उतरा। रविवार को ही एक अन्य घटना में इंडिगो के एयरबस ए32०नियो विमान के पायलट-इन-कमांड ने विमान के एक इंजन के खराब होने के बाद एकल इंजन पर उसे वापस गुवाहाटी ले जाने का फैसला किया। दरअसल, 1,600  फुट की ऊंचाई पर एक पक्षी के विमान से टकरा जाने के कारण उसका एक इंजन क्षतिग्रस्त हो गया था। डीजीसीए अधिकारी के अनुसार, तीनों घटनाओं की जांच शुरू कर दी गई है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.