Sukhdev Murder Case: FIR में पूर्व सीएम का भी नाम, मांगों पर बनी सहमति के बाद आज होगा अंतिम संस्कार

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2023 09:16:42 AM
Sukhdev Murder Case: Former CM also named in FIR, funeral to be held today after consensus on demands

इंटरनेट डेस्क। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद बुधवार को राजस्थान बंद रहा है। ऐसे में गोगामेड़ी की पत्नी परिवार के सदस्य और समर्थक धरने पर बैठे रहे। हत्याकांड के करीब 28 घंटे बाद जयपुर के श्याम नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं देर रात मांगों पर सहमति बनने के बाद धरना समाप्त हो गया है। पोस्टमार्टम के बाद आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वहीं जांच के लिए एसआई का गठन कर दिया गया है और साथ ही आरोपियों पर पांच पांच लाख के इनाम घोषित कर दिए गए है, उनकी पहचान हो चुकी है। इधर श्याम नगर थाने का एसएचओ सहित तीन लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं गोगामेडी की पत्नी शीला की ओर से दी गई शिकायत में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान के डीजीपी का भी जिक्र है। एफआईआर में कहा गया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी से सुरक्षा मांगी थी। लेकिन, जिम्मेदारों की तरफ से जानबूझकर सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई गई। 

वहीं सुरक्षा की मांग को दरकिनार करने वाले जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों की भूमिका को लेकर हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच कराई जाएगी और दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

PC- gujaratijagran.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.