Supreme Court: उपराष्ट्रपति धनखड़ और केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू के खिलाफ सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जाने क्या है पूरा मामला

Samachar Jagat | Monday, 15 May 2023 08:06:52 AM
Supreme Court: Supreme Court will hear against Vice President Dhankhar and Union Minister Kiren Rijiju, know what is the whole matter

इंटरनेट डेस्क। न्यायपालिका के खिलाफ कुछ भी टिप्पणी करने से पहले हर किसी को जरूर सोचना चाहिए और उसका कारण यह है की न्यायपालिका देश की सर्वोच्च जगह है। ऐसे में एक टिप्पणी के मामले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम प्रणाली और न्यायपालिका के बारे में टिप्पणी को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के खिलाफ बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएशन ने याचिका लगाई है, जिस पर कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है। 

वकीलों के संगठन ने बंबई उच्च न्यायालय के नौ फरवरी के आदेश को चुनौती देते हुए शीर्ष अदालत का रुख किया है। बीएलए ने दावा किया था कि रीजीजू और धनखड़ ने अपनी टिप्पणियों और आचरण से संविधान में विश्वास की कमी दिखाई है।

pc- amar ujala



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.