आजादी के अमृत महोत्सव में हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनवाने का लें संकल्प : Narendra Modi

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 01:38:31 PM
Take a pledge to build 75 Amrit Sarovars in every district during the Amrit Festival of Independence : Narendra Modi

 छतरपुर :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग आजादी के इस अमृत महोत्सव के अवसर पर अपनी आने वाली पीढियों को देखते हुए आगामी गुड़ी पड़वा से हर जिले में 75 अमृत सरोवर निर्माण का संकल्प लें।

श्री मोदी आज बुंदेलखंड अंचल में शामिल मध्यप्रदेश के छतरपुर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत करीब साढ़े  पांच लाख परिवारों के'गृह प्रवेशम्’कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी लोग संकल्प लें कि आगामी गुड़ी पड़वा से अगले पूरे एक साल में प्रत्येक जिले में 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत किया जाने वाला ये कार्य न केवल धरती की प्यास बुझाएगा, बल्कि किसानों, महिलाओं और पशु-पक्षियों के लिए भी लाभकारी साबित होगा।

न्होंने देशवासियों से अपील की कि इस कार्य में सरकारों की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने इस दौरान राज्य सरकारों, नगरीय निकायों और ग्राम पंचायतों से इस दिशा में काम करने का आग्रह भी किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.