PM Modi: यूएई के राष्ट्रपति और पीएम मोदी की नजदीकी देखी विश्व ने, गर्म जोशी के साथ मिले दोनो नेता, किया रोड शो

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jan 2024 08:43:21 AM
PM Modi: The world saw the closeness of UAE President and PM Modi, both the leaders met with warm enthusiasm, did a road show

इंटरनेट डेस्क। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात समिट का आयोजन हो रहा है। इस समिट के चीफ गेस्ट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान है। बता दंे की मंगलवार शाम को अहमदाबाद पहुंचे तो पीएम नरेंद्र मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति की आगवानी की। 

इसके बाद दोनों वैश्विक नेताओं ने हवाईअड्डे से गांधी आश्रम तक रोड शो भी किया। दोनों नेताओं की मुलाकात से भारत और यूएई के रिश्तों पर पहुंचने की उम्मीद है। बता दें की पीएम ने यहां रेड कॉर्पेट पर यूएई के राष्ट्रपति का बड़े ही गर्म जोशी के साथ स्वागत किया तो हर कोई देखता रह गया।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी यूएई प्रेसिडेंट के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। 2022 में पीएम मोदी यूएई की यात्रा पर गए थे, तब राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अबू धाबी एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी की थी। बता दें की यहा अहमदाबाद में राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से पीएम मोदी की नजदीकी देखी गई। इससे पहले पिछले साल जुलाई में जब पीएम मोदी यूएई गए थे तो उन्होंने यूएई के राष्ट्रपति से अपनी मुलाकात में कहा था कि अल नाहयान से हमेशा भाई का प्यार मिला है। 

pc-navbharat

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.