Twitter: डॉर्सी ने सरकार पर लगाए आरोप, भारत में ट्विटर बंद करने की मिली थी धमकी, केंद्रीय मंत्री ने कहा झूठ बोल रहे है पूर्व सीईओ

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jun 2023 08:10:46 AM
Twitter: Dorsey accuses the government, was threatened to shut down Twitter in India, Union Minister said former CEO is lying

इंटरनेट डेस्क। मौजूदा भाजपा सरकार पर एक बार फिर से आवाज को दबाने का आरोप लगा है और ये आरोप लगाया है ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने। डोर्सी ने एक यूट्यूब शो के दौरान कहा था की किसान आंदोलन के दौरान भारत सरकार ने ट्विटर बंद कर देने की धमकी दी थी। 

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने कई ऐसे पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट बंद करने का दबाव बनाया था, जो सरकार की आलोचना कर रहे थे। डॉर्सी ने यह भी कहा था की सरकार ने भारत में ट्विटर के आफिसों पर छापे मारने और कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की बात भी कही थी। वहीं डोर्सी के इन आरोपों का जवाब सरकार की और से भी आया है। इस मामले में केंद्रीय आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि वे सरासर झूठ बोल रहे हैं। 

मंत्री ने कहा की ट्विटर एक ऐसी कंपनी है जो मानती थी कि उसके लिए भारतीय कानूनों का पालन करना जरूरी नहीं है। चंद्रशेखर ने कहा कि 2020 से 2022 के बीच ट्विटर कई बार भारतीय कानून का उल्लंघन कर रहा था। उस पूरी अवधि के दौरान कोई भी जेल नहीं गया और ना ही किसी पर छापा पड़ा। 

pc- britannica.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.