Weather Update: राजस्थान में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर, सर्दी भी दिखाने लगी जोर

Samachar Jagat | Monday, 04 Dec 2023 08:12:05 AM
Weather Update: Rainy season will continue in Rajasthan even today, winter has also started showing its strength.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में चुनावी गर्मी समाप्त होने के साथ ही अब मौसमी सर्दी बढ़ गई है और उसका कारण प्रदेश में सक्रिय नया पश्चिमी विक्षोभ है। बता दें की इस विक्षोभ के कारण ही प्रदेश में कई जिलों में बारिश देखने को मिली है। रविवार को मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। कोटा, बांसवाड़ा, उदयपुर, भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ के कुछ हिस्सों में बारिश दर्ज की गई है।

वहीं जयपुर में पूरे दिन बादल छाए रहे और रूक रूक बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही शाम होते होते कई इलाकों में अच्छी बारिश भी देखने को मिली। जिसके कारण शाम पांच बजे ही अंधेरा छा गया और कोहरा नजर आने लगा। मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक की माने तो  जयपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, अजमेर, दौसा समेत कई क्षेत्रों में आने वाले दिनों में कोहरा छा सकता है। 

वही बात पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की करें तो यहां का न्यूतनम तापमान सात डिग्री दर्ज किया। भीलवाड़ा में भी एक इंच बारिश हुई। हाड़ौती अंचल के कोटा व बूंदी जिले बारिश से तर हो गए। मौसम विभाग की माने तो सोमवार को नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

pc- sj



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.