Uttarakhand Tunnel Accident: टनल में फंसे 40 मजदूरों को बचाने का प्रयास जारी, सुराख से भेजी जा रही ऑक्सीजन

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Nov 2023 09:09:48 AM
Uttarakhand Tunnel Accident: Efforts continue to save 40 laborers trapped in the tunnel, oxygen is being sent through the hole

इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया और इस हादसे में ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढ़ह गया जिससे उसमें काम कर रहे करीब 40 श्रमिक अंदर ही फंस गए। बता दें की पिछले 24 घंटों से ज्यादा हो चुका मजदूरों को निकालने की कोशिश जारी है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने 60 मीटर के मलबे को काट दिया है और 30-35 मीटर का मलबा रह गया। जिसे काटकर इन मजदूरों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि एनडीआरएफ,एसडीआरएफ और पुलिसकर्मी बचाव और राहत कार्यों में जुटे हुए हैं।

मलवा हटाने के लिए हैवी एक्सकैवेटर मशीनों को जुटाया गया है।वॉकी-टॉकी के से टनल में फंसे मजदूरों से संपर्क हुआ हैं। सभी मजदूर सुरक्षित बताए जा रहे हैं। टनल में पानी की आपूर्ति के लिए बिछी पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है। इसी पाइपलाइन के जरिए रात में कंप्रेसर के जरिए दबाव बनाकर टनल में फंसे मजदूरों तक चने के पैकेट भेजे गए हैं।

pc- parbhat khabar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.