National News: देखिए अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

Samachar Jagat | Saturday, 10 Sep 2022 02:34:40 PM
Watch the headlines of 2 pm

नयी दिल्ली |  शनिवार को अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

गुजरात मोदी
मोदी का भारत को अनुसंधान एवं नवाचार का वैश्विक केंद्र बनाने के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान
अहमदाबाद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को अनुसंधान एवं नवाचार का वैश्विक केंद्र बनाने के लिए ठोस प्रयास करने का शनिवार को आह्वान किया और राज्य सरकारों से विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आधुनिक नीतियां बनाने का आग्रह किया।

 ब्रिटेन चाल्र्स
चाल्स को आज आधिकारिक रूप से ब्रिटेन का महाराज घोषित किया जाएगा
लंदन, चाल्र्स तृतीय को आज यानी शनिवार को सेंट जेम्स पैलेस में एक ऐतिहासिक समारोह में आधिकारिक रूप से ब्रिटेन का महाराज घोषित किया जाएगा। यह नए महाराज के राज्याभिषेक की सार्वजनिक घोषणा है।

 महारानी ब्रिटेन चाल्र्स
सम्राट चाल्र्स तृतीय ने राजशाही के तौर-तरीकों में बदलाव के संकेत दिए
लंदन, अपनी प्रिय महारानी के निधन से शोक में डूबे ब्रिटेन की जनता को अभी यह नहीं मालूम कि 'महाराज चाल्र्स तृतीय’ का शासन कैसा होगा और क्या वह उनकी मां की परंपराओं से अलग होगा।

कांग्रेस  भाजपा वीडियो
कांग्रेस  ने भाजपा पर पादरी के साथ राहुल गांधी की बातचीत को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया
नयी दिल्ली, कांग्रेस  ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर भ्रामक सूचना फैलाने का आरोप लगाया तथा कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी 'भारत जोड़ो यात्रा’ के सफलतापूर्वक शुरू होने के बाद से हताश हो गयी है।

वि12 चीन भारत छात्र परामर्श
चीन में चिकित्सा की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को भारत ने आगाह करते हुए जारी किया परामर्श
बीजिग, भारत ने चीन में चिकित्सा की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों को एक विस्तृत परामर्श जारी किया है जिसमें उन्हें चीन में पढ़ाई करने के बाद होने वाली कई तरह की समस्याओं के प्रति आगाह किया गया है।

 गोवा ब्रेवरमैन संपत्ति शिकायत
ब्रिटेन की गृह मंत्री के पिता ने गोवा में संपत्ति पर अवैध कब्जे की शिकायत दर्ज कराई, जांच शुरू
पणजी, ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन के पिता ने शिकायत दर्ज कराई है कि नॉर्थ गोवा में उनकी दो पैतृक सम्पत्तियों पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कब्जा कर लिया है।

रिलायंस पॉलिएस्टर अधिग्रहण
रिलायंस ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स का 1,592 करोड़ रुपये में किया अधिग्रहण
नयी दिल्ली, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने पॉलिएस्टर चिप एवं धागा बनाने वाली कंपनी शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का 1,592 करोड़ रुपये में अधिग्रहण किया है।

दिल्ली राय लंपी रोग मवेशी
दिल्ली में मवेशियों में लंपी त्वचा रोग के 173 मामले : मंत्री गोपाल राय
नयी दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मवेशियों में लंपी त्वचा रोग के कम से कम 173 मामले सामने आये हैं तथा अधिकतर मामले दक्षिण और पश्चिमी दिल्ली जिलों से हैं। दिल्ली के पर्यावरण और विकास मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली केजरीवाल कर्मचारी
केजरीवाल ने 8,736 शिक्षकों को स्थायी करने के लिए पंजाब सरकार की सराहना की
नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने 8,736 स्कूल शिक्षकों को स्थायी करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) नीत पंजाब सरकार की शनिवार को सराहना की और सभी राज्य सरकारों से ऐसा कदम उठाने का आग्रह किया।

खेल फिच लीड संन्यास
वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिच
केयर्न्स (ऑस्ट्रेलिया), ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिच ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.