Weather Update: राजस्थान सहित इन राज्यों में लोगों को करना पड़ेगा हीटवेव का सामना, अन्य प्रदेशों में आज ऐसा रहेगा मौसम

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2024 08:22:24 AM
Weather Update: People in these states including Rajasthan will have to face heatwave, weather will be like this in other states today

इंटरनेट डेस्क। देश के बहुत से राज्यों में इन दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना करना पड़ रहा है। इन राज्यों में राजस्थान भी शामिल है। राजस्थान में लोगों को हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है, जिसका प्रभाव आज भी जारी रहने की संभावना है।

राजस्थान के अलावा आज मध्यप्रदेश और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में इसी प्रकार का मौसम रह सकता है। हालांकि आज बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश होने  उम्मीद मौसम विभाग जताई है। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज और कल तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। यहां पर 10 से 13 मई के बीच गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस सप्ताह यहां पर अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। 

देश के इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग क अनुसार, आगामी 24 घंटे में बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन राज्यों में बारिश के साथ ही बिजली भी गिल सकती है। 

राजस्थान के इन जिलों में रहेगा लू का प्रभाव
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, लू का प्रभाव पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर जिले के साथ ही अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर में नजर आएगा। गुरुवार को राजस्थान के 18 जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में घरों से बाहर निकले तो पूरे इंतजाम के साथ बाहर जाना है।

PC: thestatesman
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.