Weather Update: मानसून की विदाई साथ ही सर्दी की आहट, प्रदेश का यह जिला रहा 24 घंटे में सबसे ठंडा

Samachar Jagat | Friday, 06 Oct 2023 07:56:53 AM
Weather Update: Farewell of monsoon and also the sound of winter, this district of the state remained the coldest in 24 hours

इंटरनेट डेस्क। बारिश का दौर अब राजस्थान से समाप्त हो चुका है और उसके साथ ही मानसून की विदाई भी हो चुकी है। बारिश के जाने के साथ और अक्टूबर महीने की शुरूआत के साथ ही अब राजस्थान में सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। हालांकि शहरों में अभी इसका अहसास नहीं है लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सर्दी का दौर अब हल्का हल्का दिखने लगा है।

वैसे मौसम विभाग की माने तो मानसून तो विदा हो चुका है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कई जिलों में 2 दिन बारिश हो सकती है। अगर बारिश हुई तो ठंड बढ़ जाएगी। बीते 24 घंटें में राजस्थान का सीकर जिला सबसे ज्यादा ठंडा रहा है, बता दें की सीकर जिले का न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वहीं मौसम विभाग के आंकड़ों की माने तो राजस्थान के 11 जिले ऐसे हैं जहां पर तापमान 20 डिग्री से कम दर्ज किया गया। ये 20 जिले हनुमानगढ़, चूरू, करौली, फतेहपुर, सिरोही, बारां, धौलपुर, उदयपुर, पिलानी, अलवर और भीलवाड़ा हैं। मौसम विभाग जयपुर की माने तो राजस्थान में मौसम आने वाले 4-5 दिन शुष्क रहेगा। 

pc- sachbedhadak.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.