West Bengal Blast: पश्चिम बंगाल के मालदा में बाजार में आग लगने से दो लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2023 02:39:53 PM
West Bengal Blast: Two killed in market fire in West Bengal's Malda

मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के एक बाजार में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने बताया कि नेताजी नगरपालिका बाजार में ‘कार्बाइड’ के गोदाम में आग लग गई जो बाद में आसपास के गोदामों में भी फैल गई।
स्थानीय कारोबारियों ने बताया कि इनमें से एक गोदाम में पटाखे रखे थे।अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की पहचान ठेला चलाने वाले गणेश ऋषि (40) और मंगलु मंडल (45) के तौर पर हुई है। दो अन्य का अस्पताल में इलाज जारी है और उनकी हालत स्थिर है।

‘मालदा मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स’ के उपाध्यक्ष कमलेश बिहानी ने बताया कि पटाखों से भरे एक गोदाम समेत 12 गोदाम जलकर खाक हो गए।पुलिस ने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर तैनात हैं, आग पर अभी तक पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जांच जारी है।

बिहानी ने कहा कि ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि आम को पकाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला ‘कार्बाइड’ जमीन पर गिर गया, जिससे विस्फोट के साथ आग लग गई।आग को फैलने से रोकने के लिए मालदा के एक हिस्से में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी, लेकिन बाद में बहाल कर दी गई।मौके पर पुलिस बल की भारी तैनात की गई है।राज्य में पिछले आठ दिन में विभिन्न हिस्सों में पटाखे रखने वाले स्थानों पर लगी आग की चपेट में आने से में कम से कम 16 लोगों की जान गई है।

Pc:IBC24



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.