Year Ender 2023: राजस्थान की राजनीति में हुए इस साल बड़े बदलाव, कोई बना राज्यपाल तो किसी को खोनी पड़ी प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी

Samachar Jagat | Thursday, 28 Dec 2023 11:49:47 AM
Year Ender 2023: Big changes took place in the politics of Rajasthan this year, someone became the Governor and someone had to lose the chair of the State President.

इंटरनेट डेस्क। नया साल आने को है, मात्र चार दिन का समय शेष रहा है और इसके साथ ही पूरे 12 महीने का साल समाप्त होने की और है। ऐसे में ये साल राजस्थान की राजनीति के लिहाज से भी बड़ा रहा है। इस साल राजस्थान की राजनीति में कई बदलाव हुए और ये बदलाव बड़े स्तर पर हुए। ऐसे में आज जानेंगे उनके बारे में। 

कटारिया बने राज्यपाल
साल 2023 में जो बड़ा बदलाव हुआ वो यह हुआ की भाजपा के विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रहे गुलाबचंद कटारिया को असम के राज्यपाल की बड़ी जिम्मेदारी से नवाजा गया। इस कारण बीजेपी को नेता प्रतिपक्ष पद पर कटारिया की जगह वरिष्ठ विधायक राजेंद्र राठौड़ को जिम्मेदाई देनी पड़ी। लेकिन हाल ही हुए चुनावों में वो अपनी सीट भी नहीं बचा पाए।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बदले
इसके साथ ही साल 2023 के शुरुआत में राजस्थान बीजेपी में बड़ा बदलाव हुआ। मार्च महीने में प्रदेशाध्यक्ष पद से सतीश पूनिया का इस्तीफा लेकर चित्तौड़गढ़ से दो बार के सांसद सीपी जोशी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी दे दी गई और पूनिया को विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष बना दिया गया। लेकिन हाल हुए चुनावों में वो भी अपनी सीट बचाने में नाकाम रहे।

pc-abp news,facbook, jagran

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.