Football Match के कवरेज के दौरान आपत्तिजनक आवाज के लिए 'बीबीसी’ ने खेद जताया

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Jan 2023 11:07:24 AM
'BBC' apologizes for objectionable voice during coverage of football match

लंदन : ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) ने एफए कप मैच के सीधे प्रसारण के दौरान आपत्तिजनक आवाजें जारी होने को लेकर खेद जताया है । ऐसा लगता है कि यह आवाजें संभवत: किसी व्यक्ति द्बारा स्टूडियो में छिपाकर रखे मोबाइल फोन से आईं थीं।

इस व्यवधान के कारण मंगलवार को मोलिनक्स स्टेडियम में वॉल्वरहैम्प्टन और लिवरपूल के बीच मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व स्ट्राइकर गैरी लाइनेकर द्बारा पेश किया जा रहा कवरेज बाधित हो गया था। लाइनेकर ने बाद में ट्विटर पर एक मोबाइल फोन की तस्वीर पोस्ट की और कहा कि स्टेडियम के अंदर इसे ''सेट के पीछे छिपाया गया था’’। लाइनेकर ने कहा, ''प्रसारण के दौरान शोर हुआ जो काफी हास्यप्रद था।’’

हालांकि, 'बीबीसी’ ने एक बयान जारी कर कहा, ''हम आज शाम फुटबॉल के सीधे प्रसारण के दौरान इस व्यवधान से किसी भी दर्शक को हुई परेशानी के लिए माफी मांगते हैं।’’ यूट्यूब पर मजाक करने वाले (प्रैंकस्टर) ''जार्वो’’ नामक एक व्यक्ति ने ट्वीट किया कि इस स्टंट के पीछे उसका हाथ है। उसने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसे इस कथित फोन पर कॉल कर इस तरह की आवाज को निकालते देखा जा सकता है।

जार्वो का असली नाम डैनियल जार्विस है। उसे सितंबर 2021 में इंग्लैंड और भारत के बीच क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान पिच पर दौड़ने और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो से भिड़ने के बाद अक्टूबर में इंग्लैंड और वेल्स में सभी खेल आयोजनों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.