DRS अपनाने में अहम भूमिका अदा कर सकते हैं कुंबले: ज्योफ एलारडाइस

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 08:27:13 AM
DRS can play an important role in adopting Kumble: Geoff Alardais

दुबई।  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के महाप्रबंधक ज्योफ एलारडाइस ने गुरुवार को कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले डीआरएस प्रणाली अपनाने को लेकर अनिच्छुक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मनाने में अहम भूमिका अदा कर  सकते हैं।  

यह भी पढ़े :  जो रूट की तुलना में विराट के आंकड़े बेजोड़ : पीटरसन

एलारडाइस ने कहा कि बीसीसीआई जब इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला में प्रायोगिक तौर पर डीआरएस को आजमाएगी, ऐसे में कुंबले उसे पूर्ण रूप से डीआरएस अपनाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। गौरतलब  है कि भारत और इंग्लैंड के बीच नौ नवंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बीसीसीआई प्रायोगिक तौर पर डीआरएस प्रणाली का उपयोग करेगी।  इसके बाद साल 2017 फरवरी में आईसीसी एक अहम् बैठक आयोजित करेगी, जिसमें डीआरएस के भविष्य में इस्तेमाल करने पर एक रूपरेखा तैयार की जाएगी। एलारडाइस ने  बताया, “वास्तविकता यह है कि कुंबले अपनी कोचिंग काबिलियत के बल पर भारतीय टीम के कोच नियुक्त किए गए हैं।

यह भी पढ़े : पंजाब में छठा विश्व कप कबड्डी शुरू

 हमने किसी प्रौद्योगिकी की जांच करने और उसे मान्यता प्रदान करने की जो प्रक्रिया रखी है और नवीन प्रौद्योगिकियों को लेकर कुंबले का जो व्यवस्थित दृष्टिकोण है, उसे देखते हुए उनकी भूमिका बेहद अहम होगी। ” उन्होंने आगे कहा, “वह इस परियोजना के समर्थन में रहे हैं।  वह पिछले वर्ष मई में हुई आसीसी की क्रिकेट कमिटी की बैठक में भी मौजूद थे. वह क्रिकेट कमिटी के दृष्टिकोण को जानते हैं और कमिटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार उच्च प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के पक्ष में है। ”

read more 

पासपोर्ट, लाइसेंस बनवाने के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

जानिये - लौकी के जुस के यह सेहतमंद फायदे

इस गांव में इंसानो से ज्यादा दिखते है गुड्डे गुड़िया 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.