ICC T-20 Ranking : ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की रैंकिंग पर पड़ा असर, विराट 8वें नंबर पर पहुंचे, उपकप्तान केएल राहुल ने 3 स्थानों की लगाई छलांग, ट्वेंटी-20 टॉप-10 आलराउंडर्स और गेंदबाजों में एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Nov 2021 03:50:09 PM
ICC T-20 Ranking : After the embarrassing performance in the Twenty20 World Cup, there was an impact on the ranking of the players of Team India, Virat reached number 8, vice-captain KL Rahul jumped 3 places, not a single Indian player in Twenty20 top-10 all-rounders and bowlers

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद आईसीसी रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कई टॉप खिलाड़ियों की रैकिंग पिसल गई है। वहीं कई गेंदबाजों की रेंकिंग में भी बदलाव हुआ है। आईसीसी ने आज बुधवार को ताजा ट्वेंटी-20 रैंकिंग जारी की है। ट्वेंटी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का 4 पायदान नीचे पिसल गए हैं। वहीं टीम इंडिया के नये उपकप्तान केएल राहुल को तीन पायदानों का फायदा हुआ है। 

आईसीसी की ओर से आज जारी रैंकिंग में ट्वेंटी-20 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पोजीशन पर बरकरार हैं। वहीं इंग्लैंड के डेविड मलान अब दूसरे नंबर पर पहले ही तरह ही मौजूद हैं। वहीं रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम को हुआ उन्होंने ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में शानदार बल्लेबाजी के जरिये तीन पोजीशन का सुधार करते हुए छठे नंबर से सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। चौथे पर आस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच और पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल हैं। विराट कोहली 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

ट्वेंटी-20 रैंकिंग आलराउंडर्स में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी पहले नंबर पर मौजूद हैं। ट्वेंटी-20 के टॉप आलराउंडर्स की लिस्ट में टॉप-10 में एक भी भारतीय नहीं हैं। वहीं गेंदबाजी रेंकिंग में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा पहले नंबर पर हैं। गेंदबाजों में भी टीम इंडिया के एक भी गेंदबाजों को टॉप-10 में जगह नहीं मिली। 

 

 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.