IND v/s NZ 2nd Test 2nd day : मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन कीवियों पर हावी हुए भारतीय गेंदबाज, न्यूजीलैंड के 54 रनों पर 8 विकेट गिरे, अश्विन-सिराज ने झटके 6 विकेट

Samachar Jagat | Saturday, 04 Dec 2021 03:21:51 PM
IND v/s NZ 2nd Test 2nd day: Indian bowlers dominated the Kiwis on the second day of the Mumbai Test, New Zealand fell for 8 for 54, Ashwin-Siraj took 6 wickets

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आज भारत की पहली पारी 325 रनों पर आलआउट हो गई। भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही भारतीय पारी को समेट दिया। टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेकर एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। हालांकि जिस तरह एजाज पटेल ने इतिहास रचा है ठीक उसी तरह भारतीय गेंदबाज भी इतिहास रचने जा रहे हैं। 325 रनों के जवाब में पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम के 54 रनों पर 8 विकेट गिर चुके हैं। भारत की ओर से अश्विन और सिराज ने 3-3 विकेट लिये। वहीं अक्षर पटेल और जयंत यादव के खाते में 1-1 सफलता आई। न्यूजीलैंड के सात खिलाड़ी तो दहाई की संख्या भी नहीं छू पाए। न्यूजीलैंड के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी कायले जेमिशन हैं जो 11 रनों पर नाबाद हैं। 

न्यूजीलैंड की पहली पारी में कप्तान और ओपनर टॉम लाथम 10 रन बनाकर आउट हुए। लाथम सिराज की गेंद पर अय्यर को कैच थमा बैठे। वहीं विल यंग मात्र चार रनों पर सिराज के ही शिकार बने। डेरेल मिशेल को मात्र 8 रनों पर अक्षर पटेल ने पगबाधा आउट किया। वहीं टीम में सबसे अऩुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर मात्र एक रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गये। इसके बाद क्रीज पर आये हैनरी निकोल्स को 7 रन पर अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। 

वहीं इससे पहले, दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी को भारतीय मूल के कीवी गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले ही ढेर कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सभी दस विकेट लेकर कीवी गेंदबाज ने इतिहास रच दिया। टीम इंडिया पहली पारी में 325 रनों पर आलआउट हो गई। एक ही पारी में सभी 10 विकेट लेने का कारनामा एजाज पटेल से पहले दो गेंदबाज कर चुके हैं। भारत के अनिल कुंबले ने 1998-99 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ वहीं इंग्लैंड के जिम लेकर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1956 में ये कारनामा दोहराया था। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.