IND v/s NZ 2nd Test : मुंबई टेस्ट का पहला दिन मयंक अग्रवाल और कीवी गेंदबाज एजाज पटेल के नाम रहा, मयंक 120 रनों पर नाबाद, भारत ने पहले दिन 4 विकेट पर 221 रन बनाए

Samachar Jagat | Friday, 03 Dec 2021 06:04:48 PM
IND v / s NZ 2nd Test: Mayank Agarwal and Kiwi bowler Ejaz Patel were named on the first day of the Mumbai Test, Mayank was unbeaten on 120, India scored 221 for 4 on the first day

 

स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शुरुआती झटकों के बाद ओपनर मयंक अग्रवाल की नाबाद शतकीय पारी (120 रन नॉटआउट) की बदौलत शानदार वापसी की। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने चार विकेट पर 221 रन बना लिये हैं। मयंक अग्रवाल 120 रन और रिद्धिमान साहा 25 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से चारों सफलता भारतीय मूल के गेंदबाज एजाज पटेल को मिली। बारिश के कारण आउटफील्ड गीला होने के कारण मैच आज करीब ढ़ाई घंटे की देरी से शुरू हुआ जिससे बाद आज 70 ओवर का ही खेल हो पाया। मयंक अग्रवाल ने 246 गेंदों पर 14 चौके और चार छक्के लगाए। 

मैच की शुरुआत के बाद एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से टीम इंडिया लड़खड़ा गई। लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल ने एक छोर लगातार थामे ही नहीं रखा बल्कि बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक ठोक दिया। टीम इंडिया को श्रेयस अय्यर के रूप में चौथा झटका लगा। अय्यर 18 रन बनाने के बाद पटेल की गेंद पर ब्लेंडल को कैच थमा बैठे। 

इससे पहले शुभमन गिल 6 रनों से अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए और 44 रनों के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर टेलर को कैच थमा बैठे। लेकिन इसके बाद भारतीय मूल के ही गेंदबाज एजाज पटेल ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दम पर पहले टीम के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को शून्य के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रीज पर आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी मात्र चार गेंदें खेलने के बाद एजाज पटेल की गेंद पर ही एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहपले, आउटफील्ड और पिच के वेट होने कारण मैच में लगभग ढाई घंटे की देरी हुई। मैच की शुरुआत साढ़े नौ बजे की जगह 12 बजे हुए। वहीं पहले टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले आलराउंडर रविंद्र जड़ेजा और टीम इंडिया के वाइस कैप्टन अजिंक्या रहाणे इंजर्ड होने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.