Sports News: पहली बार सैफ महिला चैंपियनशिप से बाहर हुआ भारत

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 09:34:41 AM
India out of SAIF Women's Championship for the first time

काठमांडू |  भारतीय महिला फुटबॉल टीम शुक्रवार को सेमीफाइनल में मेजबान नेपाल के हाथों ०-1 से हारने के बाद सैफ महिला चैंपियनशिप 2022 से बाहर हो गयी। रश्मी कुमारी घिशिग ने काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में खेले मैच में विजेता टीम के लिये गोल किया। नेपाल ने मैच की आक्रामक शुरुआत की, हालांकि भारतीय रक्षक स्वीटी देवी और मनीसा पन्ना खतरे के प्रति सतर्क रहे और मेजबान टीम के हमलों को विफल कर दिया।

भारत के लिये गोल का पहला मौका 12वें मिनट में बना जब रेणु विपक्षी बॉक्स में पहुंचीं, लेकिन नेपाल की कप्तान और गोलकीपर अंजीला सुब्बा ने अपनी लाइन से बाहर आकर इस गोल को रोका। नेपाल ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में बढèत हासिल की जब रश्मी ने प्रीति राय के क्रॉस की सहायता से बॉल को बॉटम कॉर्नर में पहुंचाया। यह बढèत निर्णायक साबित हुई और नेपाल ने 1-0 से मैच जीत लिया।

इस हार के साथ भारत दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ (सैफ) महिला चैंपियनशिप 2022 से बाहर हो गया। भारत ने 1993 से आयोजित इस प्रतियोगिता के सभी आठ आयोजन जीते हैं। यह पहली बार है जब भारत सेमीफाइनल मैच हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गया हो।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.