अगर ICC नहीं माना तो, चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर रह सकती है भारतीय टीम

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 04:53:22 PM
Indian team can stay out of Champions Trophy

खेल डेस्क। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में शायद इस बार भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा देखने को नहीं मिले। अगर ऐसा हुआ तो यह करोड़ों भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर होगी।

‘बिग थ्री’ मामले में अगर आईसीसी ने बीसीसीआई की शर्तें नहीं मानी तो ऐसा हो भी सकता है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रेाल बोर्ड वनडे क्रिकेट के इस दूसरे सबसे बड़े टूर्नामेंट में अपनी टीम नहीं भेजने का निर्णय ले सकता है।

‘बिग थ्री’ मामले में आईसीसी और बीसीसीआई के अधिकारियों के बीच चली बातचीत का कोई हल नहीं निकल सका है और अगर भारत इस ट्रॉफी से हटने का फैसला लेता है तो इससे विश्व क्रिकेट को बड़ा नुकसान उठान पड़ेगा।

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारियों ने कहा है कि अगर आईसीसी ‘बिग थ्री’ पर वापस नहीं लौटती है तो उसके पास मेंबर्स पाार्टिसिपेशन एग्रीमेंट के तहत चैंपियंस ट्रॉफी से हटने का अधिकार है।

इस फॉर्मूले के अनुसार भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को आईसीसी के राजस्व का बड़ा हिस्सा मिलता है। चैंपियंस ट्रॉफी 1 जून से इंग्लैंड में शुरू होगी। इसमें भारत अपना पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से खेलेगा। इस टूर्नामेंट में भारत 2002 में संयुक्त विजेता और 2013 में एकल विजेता बना था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.