PSG स्टार Lionel Messi बार्सिलोना में करेंगे वापसी , मिली क्रिस्टियानो रोनाल्डो से भी अधिक बड़ी डील

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2023 11:40:33 AM
PSG star Lionel Messi will return to Barcelona, got a bigger deal than Cristiano Ronaldo

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी , अपने फ्रांसीसी क्लब में दो शानदार वर्षों के बाद, बार्सिलोना एफसी की अपनी घरेलू टीम में वापस जाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं, क्योंकि क्लब ने उन्हें एक बड़ी डील की पेशकश की है।

फीफा विश्व कप 2022 में अर्जेंटीना को जीत दिलाने के बाद बार्सिलोना एफसी लियोनेल मेसी को वापस खरीदना चाहते है। जैसा कि स्टार फुटबॉलर पीएसजी में सुर्खियां बटोर रहे है, बार्सिलोना ने उन्हें एक ऐसा प्रपोजल दिया है जिसे वह मना नहीं कर पाएगा।
 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , मेसी को बार्सिलोना में फिर से आने के लिए 200 मिलियन यूरो की डील की पेशकश की गई है, जो प्रति वर्ष लगभग 1,700 करोड़ रुपये है। इस डील की कीमत क्रिस्टियानो रोनाल्डो की डील से कहीं ज्यादा है, जिसने अब तक की सबसे बड़ी फुटबॉल डील होने का रिकॉर्ड बनाया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के हाल ही में मैनचेस्टर यूनाइटेड से बाहर होने के कारण उन्हें सऊदी क्लब अल नासर से एक डील को स्वीकार करना पड़ा, जिसकी कीमत लगभग 200 मिलियन डॉलर है । इसका मतलब यह है कि बार्सिलोना के साथ मेसी की  डील रोनाल्डो के अल नस्सर पेचेक से अधिक होगी।

जबकि लियोनेल मेसी को बार्सिलोना में वापसी करने पर प्रति वर्ष लगभग 1,700 करोड़ रुपये प्राप्त होने की उम्मीद है, क्रिस्टियानो रोनाल्डो को वर्तमान में फुटबॉल टीम के साथ अपने मौजूदा दो साल के अनुबंध में अल नासर द्वारा प्रति वर्ष 1,600 करोड़ रुपये प्रति वर्ष मिल रहे हैं।

मेसी ने अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब के प्रति वफादारी के एक दशक से अधिक समय के बाद बार्सिलोना एफसी से चौंकाने वाला एग्जिट किया। वह 2 साल के कॉन्ट्रेक्ट पर पीएसजी में शामिल हो गए, जिसे फीफा विश्व कप 2022 में उनकी जीत के बाद रिव्यूकरने की उम्मीद थी।
 
चूंकि मेसी ने अर्जेंटीना को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई है, बार्सिलोना उन्हें स्पेनिश लीग में अपनी टीम में वापस लाने की कोशिश कर रहे है, जिससे एक बड़ी डील हो सकती है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.