Sports: अंतरराष्ट्रीय ग्रैंडमास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट 19 सितंबर से रायपुर में

Samachar Jagat | Saturday, 17 Sep 2022 02:30:44 PM
International Grandmasters Chess Tournament in Raipur from September 19

रायपुर |  भारत और रूस सहित 15 देशों के 500 से अधिक खिलाड़ी यहां 19 सितंबर से शुरू होने वाले अंतरराष्ट्रीय ग्रैंडमास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेंगे। आयोजकों ने शनिवार को बताया कि इस टूर्नामेंट का आयोजन छत्तीसगढ़ सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है,जिसमें विजयी खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ चीफ मिनिस्टर ट्रॉफी और नकद धनराशि देकर से पुरुस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 19 सितंबर से 28 सितंबर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में 15 देशों के 500 से अधिक खिलाड़ी 100 से अधिक अनुभवी मास्टर्स के मार्गदर्शन में अपनी चुनौती पेश करेंगे। अब तक रूस, यूक्रेन, जॉर्जिया, अमेरिका, काजिकस्तान, मंगोलिया, पोलैंड, वियतनाम, कोलंबिया, ईरान, श्रीलंका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और नेपाल सहित 15 देशों से भाग लेने वाले खिलाड़ियों का पंजीयन हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट से खिलाडियों को अपनी रेटिग सुधारने, जीएम व आईएम नॉर्म हासिल करने का अवसर भी उपलब्ध होगा।

टूर्नामेंट दो वर्गों मास्टर्स और चैलेंजर्स में खेला जाएगा। इसमें मास्टर्स वर्ग में 23 लाख रुपये और ट्रॉफी जबकि चैलेंजर्स वर्ग में 12 लाख रुपए और ट्रॉफी विजेता खिलाड़ियों को दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि छह ग्रैंडमास्टर्स, 17 इंटरनेशनल मास्टर्स, दो महिला ग्रैंडमास्टर्स, आठ महिला इंटरनेशनल मास्टर्स, पांच फिडे मास्टर्स और 200 आईएलओ रेटेड खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.