IPL-2023: Gurbaz का तूफानी अर्द्धशतक, केकेआर ने बनाये 179 रन

Samachar Jagat | Tuesday, 09 May 2023 10:08:34 AM
IPL-2023: Gurbaz's stormy half-century, KKR scored 179 runs

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (39 गेंद, 81 रन) और विस्फोटक हरफनमौला आंद्रे रसेल (19 गेंद 34 रन) की संकटमोचक पारियों से आईपीएल में शनिवार को गुजरात टाइटन्स के सामने 180रन का लक्ष्य रखा।

केकेआर के अन्य बल्लेबाज जहां गुजरात की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करते नजर आये, वहीं गुरबाज़ ने 39 गेंद पर पांच चौकों और सात छक्कों के साथ 81 रन की आतिशी अर्द्धशतकीय पारी खेली। रसेल ने अंत में 19 गेंद पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 34 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

गुजरात ने टॉस जीतकर केकेआर को बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया। नारायण जगदीशन ने चार चौके लगाकर लय हासिल की लेकिन मोहम्मद शमी ने उन्हें 19 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद गुरबाज़ का प्रहार शुरू हुआ।गुरबाज़ ने चौथे ओवर में हार्दिक पांड्या को दो छक्के जड़कर रफ्तार बढ़ाई। शमी ने अगले ओवर में शार्दुल ठाकुर को आउट किया लेकिन गुरबाज़ इस ओवर में भी 11 रन जोड़ने में सफल रहे।

गुरबाज़ ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी, हालांकि केकेआर के अन्य बल्लेबाज गुजरात के आगे शांत रहे। वेंकटेश अय्यर 14 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि कप्तान नीतीश तीन गेंद पर चार रन ही बना सके। केकेआर को अंतिम ओवरों में रिकु सिह से आक्रामकता की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने खाता खोलने के लिये पांच गेंदों का समय लिया और शुरुआती नौ गेंदों पर दो रन ही बना सके। रिकु ने अंतत: 14वें ओवर में मोहित शर्मा को छक्का लगाकर पारी की रफ्तार बढ़ाई, जबकि गुरबाज़ ने 15वें ओवर में अपने हमवतन राशिद खान को एक छक्का और एक चौका लगाते हुए कुल 17 रन बटोरे।

रिकु और गुरबाज़ के बीच पांचवें विकेट के लिये हुई 47 रन की साझेदारी केकेआर को बड़े स्कोर की ओर ले जा रही थी लेकिन नूर अहमद ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। गुरबाज़ अपने शतक से 19 रन दूर रह गये जबकि रिकु 20 गेंद पर 19 रन ही बना सके।रसेल ने पारी की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन गुजरात ने आखिरी पांच ओवर में सिर्फ 45 रन देकर केकेआर को 179/7 के स्कोर पर रोक दिया। 

Pc;NewsBytes



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.