आईपीएल ने आत्मविश्वास दिया : Kuldeep

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2022 09:32:52 AM
IPL has given me confidence: Kuldeep

नई दिल्ली : भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल 2022 ने उन्हें आत्मविश्वास दिया है और उनके नियमित प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कुलदीप ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में 18 रन देकर चार विकेट लिये, जबकि तीन मैचों की श्रृंखला  में उन्होंने कुल छह विकेट हासिल किये।

कुलदीप ने मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मुझे आईपीएल से आत्मविश्वास मिला है। मैं उसके बाद कुछ समय के लिये दोबारा चोटग्रस्त हुआ था, लेकिन मैंने वेस्ट इंडीज़ दौरे पर, ज़िमबाब्वे दौरे पर और भारत-ए के मैचों में अच्छी गेंदबाजी की। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला।’’ आईसीसी विश्व कप 2019 में भारत के प्रमुख गेंदबाज रहे कुलदीप टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 विश्व कप 2022 के लिये भी टीम में जगह नहीं बना सके, हालांकि उन्होंने भारत की 'दूसरी टीम’ के साथ मिले मौकों का भरपूर फायदा उठाया है।

कुलदीप ने विश्व कप पर एक सवाल के जवाब में कहा, ''मैं विश्व कप की टीम का हिस्सा बनने पर निराश नहीं हूं। मैं प्रक्रिया पर ज्यादा ध्यान दे रहा हूं। मैं एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहा हूं और एक गेंदबाज के रूप में सुधार करने का प्रयास कर रहा हूं। जो भी खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा बने वे सर्वश्रेष्ठ हैं और उनके साथ मेरी शुभकामनाएं हैं।’’

कुलदीप ने अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के बारे में कहा, ''मैं अभी विश्व कप 2023 पर ध्यान नहीं दे रहा हूं। वह अभी बहुत दूर है, और मैं काफी व्यावहारिक हो गया हूं। मैंने भारत के लिये इतने मैच खेले हैं, जिससे मुझे हर प्रारूप में गेंदबाजी करने का तरीका समझ आ गया है। विश्व कप 2023 से पहले हमें काफी »ृंखलाएं खेलनी हैं। मेरा मुख्य लक्ष्य होगा कि मैं इन श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन करूं।’’
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.