Messi के दो गोल, पीएसजी सहित चार टीम चैंपियन्स लीग में आगे बढ़ीं

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Oct 2022 12:30:49 PM
 Messi's two goals, four teams including PSG advanced to the Champions League

पेरिस : स्टार खिलाड़ी लियोनल मेस्सी के दो गोल से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मंगलवार को यहां मकाबी हेइफा को 7-2 से हराया और चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली चार टीम में शामिल रहा। विश्व कप से पहले शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए मेस्सी ने 19वें और 44वें मिनट में गोल दागे। काइलन एमबापे (32वें और 64वें मिनट) ने भी दो गोल किए जबकि नेमार (35वें मिनट) और कार्लोस सोलर (84वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

सीन गोल्डबर्ग ने 67वें मिनट में पीएसजी के लिए आत्मघाती गोल भी किया। मकाबी हेइफा के लिए दोनों गोल अब्दुल्ये सेक ने 38वें और 5०वें मिनट में किए। इस जीत से ग्रुप एच में पीएसजी और बेनफिका का शीर्ष दो में रहना तय हो गया। अंतिम दौर के मुकाबले से पहले दोनों टीम के 11 अंक हैं। पीएसजी और बेनफिका के अलावा चेल्सी और बोरूसिया डोर्टमंड भी अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रहे।

बेनफिका ने यूवेंटस को 4-3 से हराया। यूवेंटस की टीम 2०13-14 सत्र के बाद पहली बार नॉकआउट में जगह बनाने में विफल रही। ग्रुप सी से मैनचेस्टर सिटी के अलावा डोर्टमंड की टीम भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। दोनों टीम के बीच मंगलवार का मुकाबला गोल रहित बराबर रहा। चेल्सी ने ग्रुप ई में साल्जबर्ग को 2-1 से हराकर पहला स्थान हासिल किया। पहले ही क्वालीफाई कर चुके गत चैंपियन रीयाल मैड्रिड को ग्रुप एफ में लेपजिग के खिलाफ 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। लेपजिग के पास क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है क्योंकि उसने शख्तार डोनेस्क पर तीन अंक की बढ़त बना ली है। शख्तार डोनेस्क ने सेल्टिक से 1-1 से ड्रॉ खेला। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.