नडाल का अभियान जारी, जोकोविच बाहर

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2019 01:13:05 PM
Nadal campaign continues, Djokovic out

पेरिस। 11 बार के विजेता स्पेन के राफेल नडाल ने यहां मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखते हुये सेमीफाइनल में जगह बना ली है, लेकिन विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गये हैं।

नडाल ने पुरूष एकल क्वार्टरफाइनल मैच में गुएडो पेला के खिलाफ मैच में 7-6 (1), 6-3 से जीत अपने नाम की लेकिन शीर्ष वरीय जोकोविच को डानिल मेदवेदेव के खिलाफ 6-3, 4-6, 6-2 से शिकस्त झेलकर बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। नडाल ने इसी के साथ मोंटे कार्लो में अपना रिकार्ड सुधार कर 71 जीत और चार हार का कर लिया है।

वह इस टूर्नामेंट में आखिरी बार वर्ष 2015 सेमीफाइनल में जोकोविच से हारे थे, लेकिन उसके बाद से अपराजित हैं और इस बार 12वें खिताब के करीब माने जा रहे हैं। स्पेनिश खिलाड़ी को हालांकि पहले सेट में पेला से संघर्ष करना पड़ा लेकिन 1-4 से पिछड़ने के बाद उन्होंने टाईब्रेक 7-1 से जीता।

नडाल ने जीत के बाद कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि वापसी कर सका क्योंकि उनके पास दो प्वांइट थे। 5-1 के स्कोर पर तो वापसी असंभव हो जाती है। मैंने इसके बाद बेहतर खेला। नडाल अगले मैच में फाबियो फोगनिनी से खेलेंगे जिन्होंने बोर्ना कोरिच को तीन सेटों में 1-6, 6-3, 6-2 से हराया। नडाल का फोगनिनी के खिलाफ 11-3 का बढिèया करियर रिकार्ड है।

हालांकि जोकोविच उतने भाग्यशाली नहीं रहे और मेदवेदेव ने पिछले दो मैच हारने के बावजूद इस बार दो बार के चैंपियन जोकोविच की पांच बार सर्विस ब्रेक की और अपने करियर में पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बना ली।

मेदवेदेव ने कहा कि यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ मैच है, टेनिस के हिसाब से नहीं तो परिणाम के हिसाब से। मेदवेदेव अब सेमीफाइनल में एक और सर्बियाई खिलाड़ी डुसान लाजोविच से भिड़ेंगे जिन्होंने लोरेंजो सोनेगा को 6-4, 7-5 से हराया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.