Norwegian Chess : आनंद ने रादजाबोव को हराया, तारी से हारे कार्लसन

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 11:00:00 AM
Norwegian Chess : Anand beat Radjabov, Carlsen lost to Tari

स्टैवैगनर (नार्वे) :  भारतीय दिग्गज विश्वनाथन आनंद ने नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर में अजरबैजान के तैमूर रादजाबोव को आर्मगेडन (सडन डेथ टाईब्रेक) में हराया जिससे वह विश्व में नंबर एक मैगनस कार्लसन के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। भारतीय ग्रैंडमास्टर के सातवें दौर के बाद 13 अंक हैं और वह कार्लसन से आधा अंक पीछे हैं। नार्वे के कार्लसन को उनके हमवतन आर्यन तारी ने आर्मगेडन में हराकर उलटफ़ेर किया।

आनंद और राद्जाबोव ने अपनी बाजी 42 चाल में ड्रा खेली। इसके बाद सडन डेथ टाईब्रेक का सहारा लिया गया जिसमें भारतीय खिलाड़ी ने केवल 25 चाल में जीत दर्ज की। अजरबैजान के शखरियार मामेदयारोव ने अनीश गिरी को हराया जिससे वह 11.5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए। मैक्सिम वाचियर लाग्रेव के भी इतने ही अंक हैं। उन्होंने एक अन्य मुकाबले में वेस्ली सो को हराया जबकि चीन के हाओ वांग ने आर्मगेडन में अनुभवी वेसेलिन टोपालोव को पराजित किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.