SA Won by 8 Wickets : साउथ अफ्रीका ने पहली हार के बाद दूसरे मैच में विंडीज को 8 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 विश्वकप में चखा जीत का स्वाद, अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने 25 गेंदों पर ठोका अर्धशतक ?

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Oct 2021 10:42:16 PM
SA Won by 8 Wickets : South Africa tasted victory in the Twenty20 World Cup after defeating West Indies by 8 wickets in the second match after the first defeat, this African batsman scored a half-century off 25 balls?

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप में आज मंगलवार को दिन के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में पहली जीत का स्वाद चखा। दुबई इंटरनेशन स्टेडियम पर खेले गए आईसीसी ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 के 18वें मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 143 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने 18.2 ओवरों में दो विकेट पर 144 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। वेस्टइंडीज का ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में ये लगातार दूसरी हार है जबकि विंडीज को टॉप मोस्ट फेवरेट माना जा रहा था। मैन आफ द मैच साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्त्जे को दिया गया। नोर्त्जे ने चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं मोस्ट वेल्युएबल प्लेयर इविन लेविस को चुना गया। उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की प्रशंसा की गई। 

ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के आधिकारिट ट्विटर हैंडल के अनुसार, वेस्टइंडीज की ओर से आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से कई मैचों में शानदार पारियां खेलने वाले इविन लेविस ने 35 गेंदों पर 56 रनों की विस्फोटक पारी खेली। लेविस की पारी 6 छक्कों से सजी हुई थी। उन्होंने तीन चौके भी लगाए। कप्तान किरोन पोलार्ड ने 20 गेंदों पर 26 रनों रनों का योगदान दिया। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते साउथ अफ्रीका के ओपनर और टीम के कप्तान टेंबा बवूमा मात्र दो रनों पर रन आउट हो गए। रीजा हैंड्रिक्स ने 30 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। रीजा ने चार चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद अफ्रीका का कोई भी विकेट नहीं गिरा और रेसी वेन डेर डुसैन और ऐडन मार्करेम ने टीम को शानदार जीत दिलाई। वेन डेर डुसैन ने 51 गेंदों पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं मार्करेम विस्फोटक साबित हुए और 26 गेंदों पर 51 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मार्करेम ने दो चौके और चार छक्के लगाए। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.