Sport News : वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर टेस्ट श्रृंखला जीती

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jun 2022 11:13:41 AM
Sport News : West Indies beat Bangladesh by 10 wickets to win test series

ग्रॉस आइलेट (सेंट लूसिया) :  वेस्टइंडीज ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट में सोमवार को यहां बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली। मेजबान वेस्टइंडीज ने दोनों टेस्ट चार दिन के अंदर जीते। मैदान गीला होने के कारण सोमवार को पहले दो सत्र का खेल नहीं हो पाया। बांग्लादेश की टीम हालांकि जब छह विकेट पर 132 रन से आगे खेलने उतरी तो सिर्फ 12 ओवर में ही मैच का नतीजा आ गया।

बांग्लादेश ने जब दिन का खेल शुरू किया तो वह वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से 42 रन पीछे थी। बांग्लादेश ने नौ ओवर में 54 रन जोड़े और पूरी टीम 186 रन पर सिमट गई। नुरूल हसन 50 गेंद में 60 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी जिस लक्ष्य को सलामी बल्लेबाजों जॉन कैंपबेल (नाबाद 09) और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 04) ने 17 गेंद में ही हासिल कर लिया। बांग्लादेश की टेस्ट क्रिकेट में यह 100वीं हार है। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 408 रन का स्कोर खड़ा किया था।

तीसरे सत्र मे जब खेल शुरू हुआ तो मेहदी हसन मिराज ने चौके से खाता खोला लेकिन अल्जारी जोसेफ की अगली ही गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। जेडन सील्स ने इबादत हुसैन और शरीफुल इस्लाम को एक ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को दोहरे झटके दिए। सील्स, जोसेफ और केमार रोच ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। खलील अहमद इससे बाद रन आउट हो गए जिससे बांग्लादेश की पारी का अंत हुआ। नुरूल ने दिन की शुरुआत 16 रन से की। उन्होंने दो छक्कों और पांच चौकों के साथ अपना तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने तीनों अर्धशतक वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए हैं। तीन टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला शनिवार से शुरू होगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.