Sports Update: योग को साप्ताहिक कार्यक्रम में शामिल करने से बड़ी मदद मिली-Harmanpreet

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 03:06:38 PM
Sports Update: Including yoga in the weekly schedule helped a lot-Harmanpreet

बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिह ने बुधवार को कहा कि योग को अपने साप्ताहिक कार्यक्रम में शामिल करने के आश्चर्यजनक परिणाम निकले और इससे उन्हें एकाग्रता बनाए रखने और लचीलापन हासिल करने में मदद मिली।

हरमनप्रीत ने कहा,'' यह साल हमारे लिए काफी व्यस्त है और हमें लगातार प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना है इसलिए हम खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रखने पर काम कर रहे हैं।’’उन्होंने कहा,'' हमारे साप्ताहिक कार्यक्रम में योग को शामिल किया गया और इससे हमें अपनी एकाग्रता बनाए रखने और साथ ही लचीलापन हासिल करने में बहुत मदद मिली।’’

भारतीय टीम अभी नवनियुक्त कोच क्रेग फुलटन की देखरेख में एफआईएच हॉकी प्रो लीग के यूरोपीय चरण की तैयारियां कर रही है। फुलटन दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले हैं।हरमनप्रीत ने कहा,'' हमने शनिवार की सुबह अपने नए मुख्य कोच क्रेग फुलटन से पहली मुलाकात की। वह प्रत्येक सत्र में नई ऊर्ज़ा लेकर आते हैं और उनके पास हमारे लिए इस साल के लिए बहुत अच्छी योजना है।’’

उन्होंने कहा,'' हम इस समय अच्छी लय में हैं। हमने प्रो लीग के घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और हम उसी आत्मविश्वास के साथ यूरोपीय चरण में खेलना चाहते हैं।’’भारत इस महीने के आखिर में लंदन में बेल्जियम और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ प्रो लीग के मैच खेलेगा और इसके बाद जून में आइंडहोवन में अर्जेंटीना और नीदरलैंड का सामना करेगा।

प्रो लीग के बाद भारत अगस्त में चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा और उसके बाद सितंबर में चीन में होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेगा। 

Pc;प्रभासाक्षी



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.