Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आई 1983 क्रिकेट वर्ल्डकप विजेता टीम, बयान जारी कर कह दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2023 10:33:33 AM
Wrestlers Protest: 1983 Cricket World Cup winning team came in support of wrestlers, issued a statement and said this big thing

इंटरनेट डेस्क। भारतीय महिला पहलवान लगभग 40 से भी अधिक दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे है और उसका कारण यह है की वो भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। इसका कारण यह है की इन महिला पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है।

इस मामले में आंदोलन कर रहे पहलवानों के समर्थन में अब कपिल देव की अगुआई वाली 1983 वर्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम भी आ गई है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारत को पहली बार क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले क्रिकेटरों ने पहलवानों से कहा है कि उन्हें गंगा में मेडल विसर्जित करने जैसा कोई कदम जल्दबाजी में नहीं उठाना चाहिए। 

टीम का कहना है की जिस तरह से पहलवानों के साथ व्यवहार हुआ है उससे वे व्यथित हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि पहलवानों की शिकायतों का हल निकाला जाएगा। जानकारी के अनुसार बृजभूषण शरण सिंह को कथित यौन उत्पीड़न के आरोपों में गिरफ्तार करने की मांग कई दिनों से उठ रही है। 1983 विश्व कप विजेता टीम ने कहा, हम चैंपियन पहलवानों के साथ बदसलूकी की तस्वीरें देखकर काफी व्यथित हैं। हमें इसकी काफी चिंता है कि वे मेहनत से जीते गए पदकों को गंगा में बहाने की सोच रहे हैं। इन पदकों के पीछे बरसों के प्रयास, बलिदान, समर्पण और मेहनत शामिल है। 

pc- sportzwiki.com, mykhel.com, espn



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.