T20 World Cup का हिस्सा होंगे ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड्स

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jul 2022 04:35:07 PM
Zimbabwe and Netherlands to be part of T20 World Cup

बुलावायो : ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड्स इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप की आ.िखरी दो टीमें होंगी। दोनों ने बुलावायो में चल रहे टी20विश्व कप क्वालिफ़ायर टूर्नामेंट के फ़ाइनल में पहुंच कर अपना स्थान पक्का किया है। 2016 के बाद यह पहली और कुल छठी बार है जब ज़िम्बाब्वे टी20 विश्व कप में पहुंचा है, वहीं नीदरलैंड्स के लिए यह टी20 विश्व कप में उतरने का पांचवा मौक़ा होगा। रविवार को इस टूर्नामेंट का फ़ाइनल खेला जाएगा।

सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में ज़िम्बाब्वे ने पापुआ न्यू गिनी को 27 रन से हराया। ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पापुआ न्यू गिनी को 200 रन का बड़ा लक्ष्य दिया। पापुआ न्यू गिनी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ़ 172 रन ही बना सकी। वहीं दूसरे सेमीफ़ाइनल में नीदरलैंड्स की टीम ने अमेरिका को सात विकेट के बड़े अंतर से हराकर जीत दर्ज की। अमेरिका की टीम पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ़ 138 रन ही बना सकी थी, जिसे नीदरलैंड्स की टीम ने एक ओवर शेष रहते ही सिर्फ़ तीन विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। अब दोनों टीमें इस साल अक्तूबर में होने जा रहे टी20 विश्व कप के पहले दौर में खेलेंगी, जहां अन्य टीमें आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज़, नामीबिया, श्रीलंका और यूएई हैं। पहले दौर की शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के मुख्य दौर में जगह बना पाएंगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.