टोयोटा, हुंडई के बाद अब मर्सिडीज बढ़ाएगी 2017 से वाहनों के दाम

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2016 02:37:59 PM
After Toyota, Hyundai Mercedes will increase the price of vehicles in 2017

नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल की लग्जरी कारें बनानें वाली जर्मनी कंपनी वाहनों के दाम बढ़ाने वालीं कंपनियों में शामिल हो गई है। जो अगले साल जनवरी से अपनें वाहनों के दामों में बढ़ोतरी करेगी। मर्सिडीज बेंज भारत में जनवरी से अपने सभी मॉडल के दामों में करीब 2.0 प्रतिशत तक की वृध्दि करनें जा रही है।

निसान की एक्स-ट्रेल एसयूवी देगी अगले साल दस्तक

कंपनी नें यह फैसला मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि को देखते हुए किया है। मर्सिडीज बेंज ने एक बयान में कहा कि मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे-माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि के कारण कंपनी के मार्जिन पर खासा दबाव है। इसमें कहा गया है कि इन सभी कारकों से मर्सिडीज बेंज इंडिया अपने सभी मॉडल के दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक रोलैंड फोलगर ने कहा कि मुद्रास्फीति में वृद्धि, कच्चे-माल की लागत तथा विनिमय दर में वृद्धि से हमारा मुनाफा प्रभावित हुआ है। इसके कारण ग्राहकों के निवेश के संरक्षण के लिये हमारे पास अपने उत्पादों की कीमत के समायोजन के अलावा ज्यादा विकल्प नहीं हैं।

अगर नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो लॉन्ग ड्राइव का मजा पड़ जाएगा फीका

गौरतलब है कि इस लिस्ट में पहले से ही हुंडई और टोयोटा, निसान शामिल है जिन्होंनें आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि अगले साल जनवरी से ही वाहनों के दाम बढ़ा दिए जाएगें। टोयोटा की कारें जहां 30000 रुपए तक मंहगी होगीं वहीं हुडई की कारों को भी 25000 रुपए तक मंहगा कर दिया गया है। किमतों में हुई बढ़ोतरी नए साल से लागू कर दी जाएगी।

मर्सिडीज नें भारतीय बाजार में उतारी एएमजी सी43  

हुंडई की ये दमदार एसयूवी है इन फीचर्स से लैस

कार इंश्योरेंस करवाते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

रफ्तार के मामलें में पूरी दुनियाभऱ में जानी जाती है ये कारें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.